JEE Main 2020 Admit Card: जेईई मेन का एडमिट कार्ड कल होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

301
JEE Main 2020 Admit Card how to download

JEE Main 2020 परीक्षा जो 6 से 11 जनवरी तक आयोजित की जायेगी उसका एडमिट कार्ड कल जारी कर दिया जाएगा। जो विद्यार्थी इसमें शामिल होने वाले हैं वो अपना JEE Main 2020 Admit Card, https://jeemain।nta।nic।in/ से डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की ज़रूरत होगी। स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड JEE की वेबसाइट से हे डाउनलोड करना होगा, ये email या SMS द्वारा नहीं भेजा जायेगा।

जो लोग पहली बार JEE की परीक्षा देने जा रहे हैं उन्हें ये ध्यान देना होगा की वो एडमिट कार्ड समय पे डाउनलोड करलें। एक बार और बता दें की एडमिट कार्ड सिर्फ डाउनलोड करके ही प्राप्त किया जा सकता है। JEE Main की परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी 2020 को जारी कर दिया जाएगा। JEE परीक्षा के माध्यम से स्टूडेंट्स को IIT संस्थानों में एडमिशन मिलता है।

जानें JEE Main 2020 Admit Card को Download करने का आसान तरीका

  • JEE Main 2020 Admit card को डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स JEE की ऑफिशियल वेबसाइट, jeemain।nta।nic।in/ पर जाएं।
  • अब वेबसाइट पर दिए गए Admit card के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना Application Number और password सबमिट करें।
  • अब आपको अपना Admit card स्क्रीन पर दिखेगा।
  • Admit card को डाउनलोड कर लें।
  • परीक्षा में बैठने की लिए आपको एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट चाहिए होगा।

ऐसे करें एक महीने में अपनी तैयारी को मज़बूत

JEE Main 2020 परीक्षा में अब रह जाया है बस एक महीने का समय। इस आखिरी एक महीने में स्टूडेंट्स को पढ़े हुए को रेविसे करना चाहिए। किसी भी नए टॉपिक पर इस समय फोकस ना करें। अब बस रेविसिओं और mock test में अपना समय लगाएं। अपने आप को stress free रखें और पौष्टिक खाना खाएं साथ ही अपनी नीड भी पूरी लें। स्टूडेंट्स एग्जाम के पहले दिन आठ घंटे की नींद लें और एग्जाम हॉल समय से पहले पहुचें। एग्जाम हॉल में जाने से पहले एक लम्बी सांस लें और कॉंफिडेंट होक परीक्षा दें।

Leave a Reply !!

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.