Open Naukri

SBI में ऐसे बनें DGM & Credit Analyst



सभी बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का कितना महत्वपूर्ण स्थान हैं, इससे हर कोई वाकिफ है। इस बैंक में नौकरी पाना भी बहुत से लोगों का सपना होता है। ऐसे ही लोगों के लिए एसबीआई की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर क्रेडिट एनालिस्ट और डीजीएम भर्ती, 2019 के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। एसबीआई ने डीजीएम एसेट लायबिलिटी मैनेजमेंट, डीजीएम कैपिटल प्लानिंग, एसएमई क्रेडिट एनालिस्ट और क्रेडिट एनालिस्ट द्वितीय एवं क्रेडिट एनालिस्ट तृतीय पदों के लिए आवेदन मंगाये हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे सभी पात्रता मानदंडों की जांच करने और पूरी आधिकारिक अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। सभी इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नीचे दिये गये विवरण के अनुसार जरूरी जानकारी यहां प्राप्त कर सकते हैं।

पदों के नाम एवं संख्या

महत्वपूर्ण तिथियां

पदों के लिए आयु सीमा एवं योग्यता

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड से उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन से पहले सभी चरणों और सामान्य निर्देशों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सभी विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। यहां हमने कुछ चरणों का उल्लेख कर रहे हैं, जो आपके ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान मददगार साबित होंगे।

आवेदन का शुल्क

अभ्यर्थी शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और ई-चालान के जरिये कर सकते हैं।

ऐसे करें तैयारी

चलते-चलते

एसबीआई में उच्च पदों पर रोजगार पाने का यह बेहद सुनहरा अवसर है। यदि आपके पास वांछित योग्यता और अनुभव भी है, तो आपको आवेदन करने में बिल्कुल भी देरी नहीं करनी चाहिए। बताएं, आप आवेदन करने वाले हैं या नहीं?