Open Naukri

कला स्टूडेंट्स के लिए क्यों जरूरी है कॅरियर काउंसलिंग | Why Career Counselling is Important for Arts Students?

PLAYING x OF y
Track Name
00:00

00:00


Career counselling जिस तरह से कई स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण होती है, उसी तरह से कला स्टूडेंट्स के लिए भी कई कारणों से यह बहुत ही जरूरी मानी जाती है।

Career counselling online ही आजकल होने लगे हैं, क्योंकि स्मार्टफोन की वजह से इंटरनेट आज घर-घर में पहुंच गया है और ज्यादातर स्टूडेंट्स अब इंटरनेट की सुविधा से लैस हैं। आर्ट्स की जहां तक बात है, इसे मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कोर्सेज की तुलना में बहुत ही कम तवज्जो दिया जाता है, जबकि सच्चाई यह है कि आर्ट्स स्ट्रीम में कॅरियर बनाने की जितनी संभावनाएं मौजूद हैं, उतनी संभावनाएं शायद ही किसी और स्ट्रीम में स्टूडेंट्स के लिए मौजूद हों। ऐसे में आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए भी कॅरियर काउंसलिंग बहुत ही महत्वपूर्ण बन जाती है। इस लेख में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आर्ट्स स्टूडेंट्स को कॅरियर काउंसलिंग की जरूरत क्यों पड़ती है।

सुनिश्चित होती है कॅरियर में कामयाबी

बैकअप के साथ होते हैं तैयार

बढ़ता है आत्मविश्वास

सबसे बेहतर कॅरियर विकल्प की पहचान

भविष्य को लेकर शंकाएं होती हैं दूर

लक्ष्य का निर्धारण और इसे पाना हो जाता है आसान

अपने मजबूत और कमजोर पक्ष की होती है जानकारी

चलते-चलते

Career counselling आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए क्यों महत्वपूर्ण है, इस लेख को पढ़ने के बाद तो आप यह समझ ही चुके होंगे। दोस्तों, यदि आप भी आर्ट्स स्टूडेंट्स हैं, तो कॅरियर काउंसलिंग की मदद आप भी जरूर लें, क्योंकि अपने कॅरियर को सही दिशा देने के लिए यह बहुत ही जरूरी है। आप हमारे एक्सपर्ट्स से भी इस बारे में मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो आर्ट्स की पढ़ाई करके भी आप अपने लिए एक सुनहरा भविष्य आसानी से बना सकते हैं।