Open Naukri

अपने मनपसंद Photo/video को ऐसे बनाएं Desktop/Laptop का Wallpaper



अपने डेस्कटॉप और लैपटॉप पर हर कोई खूबसूरत वालपेपर लगाना चाहता है। बहुत से लोग खुद की फोटो Desktop और Laptop पर लगाने के इच्छुक होते हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि डेस्कटॉप-लैपटॉप का वालपेपर कैसे बदलें? Windows 7 और इसके बाद के versions में Desktop Background को बदलने के लिए कई प्रकार के Themes, Pictures और Colors आदि दिये गये हैं। यदि आपने Windows 7 में Desktop या Laptop के Wallpaper को बदलना सीख लिया तो आप इसके बाद के किसी भी version में इसे आसानी से बदल सकते हैं, क्योंकि तरीका लगभग सभी में एक ही होता है। कई लोगों के मन में यह भी सवाल आता है कि PC or Laptop पे वीडियो वालपेपर कैसे सेट करें? यहां हम इनसे ही संबंधित जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आप डेस्कटॉप और लैपटॉप पर आसानी से वालपेपर सेट कर पाएंगे।

Desktop/Laptop में Wallpaper Change करने का तरीका

अपने Desktop या Laptop का Wallpaper आप जैसा चाहे वैसा सेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस निम्नलिखित प्रकार से आगे बढ़ना होगा:-

डेस्कटॉप-लैपटॉप के वालपेपर को कैसे बदलें, इसकी जानकारी आपको मिल गई है। आपकी मनपसंद फोटो अब आपके वालपेपर के तौर पर सेट हो गई है।

Desktop/Laptop में Wallpaper सेट करने का Shortcut तरीका

ऊपर आपने जाना कि डेस्कटॉप-लैपटॉप का वालपेपर कैसे बदलें। अब हम आपको बता रहे हैं कि Desktop या Laptop का Wallpaper आप Shortcut तरीके से किस तरह से बदल सकते हैं:

PC या Laptop पे Video Wallpaper कैसे सेट करें?

निष्कर्ष

यहां आपने सीखा कि डेस्कटॉप-लैपटॉप का वालपेपर कैसे बदलें और PC or Laptop पे वीडियो वालपेपर कैसे सेट करें। इससे जब आपकी मनपसंद फोटो या वीडियो वालपेपर के तौर पर आपको यहां देखने को मिलेंगे, तो अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर आपके काम करने का मजा दोगुना हो जायेगा।